Wednesday 1 July 2015

MP: आयकर ने तीन शहरों में दो दर्जन ठिकानों पर मारा छापा -

Bhopal: Income tax raid on 20 places with narmada hospital
आईटी इन्वेस्टिगेशन विंग बुधवार सुबह आठ बजे सभी शहरों में दो दर्जन ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई शुरू की। 
भोपाल। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को प्रदेश के तीन शहरों में प्रतिष्ठित संस्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इनमें पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मीनारायण शर्मा के बेटे भाजपा नेता शैलेंद्र शर्मा का कॉलेज व घर, डॉ. राजेश शर्मा के भोपाल और होशंगाबाद स्थित नर्मदा अस्पताल व घर, मिसरोद स्थित नोबल अस्पताल, शिवा कंस्ट्रक्शन सहित �भोपाल-इंदौर स्थित मनोहर डेयरी आदि संस्थान शामिल हैं।
आईटी की इन्वेस्टिगेशन विंग बुधवार सुबह करीब आठ बजे सभी शहरों में दो दर्जन ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई शुरू की। भोपाल में शैलेंद्र शर्मा के निशात कॉलोनी स्थित घर भी टीम पहुंची। विंग ने मनोहर डेयरी, शिवा कंस्ट्रक्शन और सर्जिकल इक्विपमेंट सप्लाई करने वाली कुछ दुकानों पर कार्रवाई की।
सूत्र बताते हैं कि इंदौर में मनोहर डेयरी के संस्थानों पर भी आयकर की टीम पहुंची। टीम ने भोपाल एमपी नगर में मनोहर डेयरी में जैसे ही कार्रवाई शुरू की, कर्मचारी हड़बड़ा गए। बाद में शटर बंद कर दिए गए और टीम के जाने के बाद भी मनोहर डेयरी में काफी समय काम नहीं हुआ। आयकर की टीम ने नर्मदा हॉस्पिटल के डॉ. राजेश शर्मा के अस्पताल व घर भी कार्रवाई की। साथ ही उनके होशंगाबाद स्थिति हॉस्पिटल पर भी टीम ने पहुंचकर दस्तावेज का निरीक्षण किया। शिवा कंस्ट्रक्शन ग्रुप पर भी आयकर टीम ने छापा मारा है।
एक दिन पहले बुला लिए थे अफसर
सूत्रों की मानें तो इस कार्रवाई के लिए भोपाल के अलावा आसपास के आयकर अधिकारियों को मंगलवार को भोपाल बुला लिया था, जिन्हें अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया था। बुधवार सुबह अलग-अलग टीमें भोपाल, होशंगाबाद और इंदौर के लिए रवाना हो गई थी। टीम में भोपाल, इंदौर सहित जबलपुर के अधिकारी भी शामिल हैं।
- See more at: http://www.patrika.com/news/bhopal/bhopal-income-tax-raid-on-20-places-with-narmada-hospital-1061826/#sthash.gvdnVs4S.dpuf

No comments:

Post a Comment