Thursday 9 July 2015

टेनिस की सबसे कड़वी कैट फाइट : दो हसीनाएं, एक...


विम्बल्डन। दुनिया की दो दिग्गज महिला टेनिस सुंदरियां मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। इनमें एक जहां मानव ज्वालामुखी है तो दूसरी शीतल क्वीन। दोनों ने एक ही व्यक्ति को प्यार भी किया, यह अलग बात है कि वो पहले इनमें से एक के साथ था जबकि अब दूसरी के साथ। इसी के मद्देनजर गुरुवार को शारापोवा और सेरेना के मुकाबले में सेंटर कोर्ट पर अलग तरह की गर्मी रहेगी।
33 वर्षीया सेरेना जहां ज्यादा शक्तिशाली है, वे गर्ममिजाज और संघर्षशील विजेता खिलाड़ी हैं, जबकि 28 वर्षीया रूसी सुंदरी शारापोवा को अपने दोस्ताना व्यवहार के कारण जाना जाता है। शारापोवा के बॉयफ्रेंड ग्रिगोर दिमित्रोव कभी सेरेना के प्रेमी हुआ करते थे। यह बड़ी विचित्र स्थिति है कि ये दोनों बालाएं साल के कम से कम 20 सप्ताह टेनिस टूर पर साथ में बिताती है, लेकिन इनके संबंध अच्छे नहीं है।
कोर्ट पर सेरेना का पलड़ा भारी
दिमित्रोव भले ही अभी शारापोवा के साथ है, लेकिन यदि उनके और सेरेना के बीच मैचों की बात की जाए तो अमेरिकी खिलाड़ी का पलड़ा बहुत भारी है। इनके बीच अभी तक हुए 19 मैचों में से 17 में सेरेना विजयी हुई है। साल पर साल गुजरते गए, लेकिन शारापोवा अभी तक सेरेना पर तीसरी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। इनके बीच हुए पिछले मैच में शारापोवा ने कहा था ‍- मैं जब भी सेरेना के खिलाफ कोर्ट पर उतरती हूं तो मुझे अच्छा लगता है क्योंकि वे सर्वश्रेष्ठ हैं। आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ ‍खिलाड़ी के खिलाफ खेलना चाहती है और मुझे गर्व है मैं सेरेना के युग में खेल रही हूं।
दिमित्रोव को बताया काले दिल वाला इंसान
कई अन्य टेनिस खिलाड़‍ियों की तरह शारापोवा टूर पर खुद को अन्य खिलाड़‍ियों से दूर रखती है। लॉकर रूम उनकी पसंदीदा जगह है। वैसे शारापोवा और सेरेना के बीच की कडवाहट ‍2013 में उजागर हुई थी जब सेरेना ने रोलिंग स्टोन मैगजीन को एक इंटरव्यू दिया था। उस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बहन वीनस से फोन पर बातें करते हुए शारापोवा की नकल उतारी थी। उन्होंने शारापोवा की शैली में कहा था - 'मैं बहुख खुश हूं, मैं बहुत भाग्यशाली हूं।'
सेरेना ने कहा- 'यह बहुत बोरिंग हैं। उसे (शारापोवा को) अभी भी कूल पार्टिज में नहीं बुलाया जाता है। यदि वे काले दिल वाले इंसान के साथ रहना चाहती है तो बेशक रहे।' सेरेना को उम्मीद नहीं थी कि उनका यह कमेंट सार्वजनिक हो जाएगा और जब ऐसा हुआ तो उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। सब जानते है कि उन्होंने 'काले दिल वाला इंसान' बु्ल्गेरियाई टेनिस खिलाड़ी दिमित्रोव के लिए कहा था। बेबी फेड के नाम से लोकप्रिय यह टेनिस खिलाड़ी कुछ वर्षों पहले सेरेना के साथ था।
शारापोवा ने किया पलटवार
सेरेना और दिमित्रोव वर्ष 2012 की शुरुआत में एक-दूसरे के काफी करीब थे, क्योंकि दोनों एक ही कोच पेट्रिक मोराटोग्लू से कोचिंग ले रहे थे। इसके कुछ समय बाद दिमित्रोव ने पेट्रिक को छोड़कर दूसरे कोच को अनुबंधित किया था और इसी दौरान उन्होंने सेरेना ने नाता तोड़कर उनकी प्रतिद्वंद्वी शारापोवा को डेट करना शुरू कर दिया था।
दिमित्रोव के इस कदम से सेरेना को बड़ा झटका लगा था और उन्होंने जुलाई 2012 में कहा था - मैंने डेटिंग करना छोड़ दिया है, क्योंकि यह मेरे लिए ठीक नहीं रहता है। मैं बहुत भावुक व्यक्ति हूं। मैं गलतियां करती हूं, लेकिन पार्टनर के प्रति वफादार रहती हूं। मेरे पिछले ब्रेकअप से मैं टूट चुकी हूं। यह मेरे लिए कठिन समय है।
इन दो टेनिस सुंदरियों के संबंध तब और खराब हो गए थे जब शारापोवा ने सेरेना के नए बॉयफ्रेंड के बारे में कमेंट किया था। उन्होंने कहा- यदि वे (सेरेना) कुछ निजी बातें करना चाहती हैं तो उन्हें अपने नए बॉयफ्रेंड के बारे में बात करना चाहिए। क्योंकि उनका यह बॉयफ्रेंड शादीशुदा है और तलाक लेने वाला है। उसके बच्चें भी हैं।
इनके इस विवाद के बारे में मशहूर टेनिस लेखकर मैट क्रोनिन ने कमेंट किया था - कोनर्स और मैकेनरो का मुकाबला एक बार फिर शुरू हो गया है, लेकिन इस बार यह स्कर्ट पहनकर हो रहा है।
- See more at: http://naidunia.jagran.com/sports/the-most-bitter-cat-fight-in-tennis-ones-a-human-volcano-the-others-an-ice-queen-and-both-loved-the-same-man-the-venomous-truth-about-serena-and-sharapova-420336#sthash.u9Yc4HZl.dpuf

No comments:

Post a Comment