Tuesday 7 July 2015

शाहिद कपूर की शादी के मेन्यू में स्वाद बढ़ाएगा जयपुर का खजूर पान

जयपुर।
बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की शादी समारोह में पिंकसिटी में तैयार पान लोगों के मुंह का स्वाद बढ़ाएगा। जी हाँ, जयपुर के जाने-माने पान विक्रेता अन्नू मोबाइल पान भण्डार की ओर से ख़ास तौर पर तैयार खजूर के पान शाहिद की शादी के मेन्यू की शोभा बढ़ाएगा।  
मंगलवार को शाहिद का विवाह मीरा राजपूत के साथ गुडगांव के ओबेराय होटल में होगा। इस हाईप्रोफाइल शादी-समारोह में लज़्ज़तदार व्यंजनों के साथ ही जयपुर का स्पेशल पान भी मेन्यू में शामिल किया गया है।  
अन्नू मोबाइल पान भण्डार के संचालक अन्नू दासवानी ने rajasthanpatrika.com को बताया कि छह सौ पानों की पैकिंग गुड़गांव के आयोजन स्थल के लिए भेजी जा चुकी है।
इम्पोर्टेड खजूर का इस्तेमाल
अन्नू दासवानी के अनुसार खजूर के इस स्पेशल पान का कांसेप्ट पहली बार काम में लिया गया है।  इस ख़ास तरह के पान में दुबई के इम्पोर्टेड पान का इस्तेमाल किया गया है।
ऐसे तैयार हुए स्पेशल पान
सबसे पहले इम्पोर्टेड खजूर को काटकटर उसकी गुठली निकाल दी गई। फिर उसमे गुलकंद और पान मसाले के साथ ही काजू-बादाम और किशमिश युक्त ड्राई फ्रूट्स भरा गया।
इसके बाद इस पान को और ज़्यादा स्पेशल बनाने के लिए इसमें तीन अलग-अलग फ्लेवर दिए गए। इनमे चन्दन, ख़स और चॉकलेट फ्लेवर शामिल हैं। पान विक्रेताओं का दावा है कि इस तरह का पान 15 से 20 दिन तक काम में लिया जा सकता है।  
कई सेलिब्रिटीज के विवाह समारोह में शोभा बढ़ा चुका है यहां का पान   
अन्नू मोबाइल पान भण्डार का पान खासतौर से इसलिए चर्चा में बना रहता है कि यहां का पान बॉलीवुड सहित अन्य क्षेत्रों की जाने-माने शख्सियतों के विवाह-समारोह की शान बढ़ाता है।
इससे पहले अन्नू मोबाइल पान भण्डार का पान सैफ-करीना की शादी में भी मेहमानों को अपने स्वाद का मज़ा दिला चुका है। ख्यातनाम व्यवसाई किशोर छाबड़िया की बेटी और अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी की शादी समारोह में भी अन्नू पान भंडार के ही स्पेशल पान मेन्यू में शामिल किये गए थे।  
पहले लगा मज़ाक है: हीरा
अन्नू दासवानी के साथ पान भण्डार का संचालन करने वाले भाई हीरा दासवानी का कहना है कि एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के कुछ लोग यहां शादी समारोह के लिए पान का ऑर्डर देने पहुंचे थे। कंपनी के लोगों ने शाहिद कपूर का नाम लिए बगैर हाई प्रोफाइल शख्सियत की शादी के ऑर्डर की बात कही।
इसपर उनको खजूर के कॉन्सेप्ट के पान टेस्ट करवाया गया। खजूर का पान उनको इतना भाया कि एक बार में ही उन्होंने ऑर्डर ओके कर छह सौ पान पैक करने का ऑर्डर दे दिया।
आखिर में जब पूछा गया कि शादी समारोह है किसका तब शाहिद की शादी के ऑर्डर की बात सामने आई।  हीरा के अनुसार पहले तो उन्हें इस बात का यकीन नहीं हुआ और उन्होंने इसे मज़ाक समझा। 

No comments:

Post a Comment