Tuesday 30 June 2015

आईएस ने पहली बार काटे महिलाओं के सिर


रुत। जादू-टोना करने के आरोप में आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने दो महिलाओं के सिर कलम किए हैं। यह पहली बार है, जब आईएस ने महिलाओं के सिर कलम कर उनकी हत्‍या की है। यह जानकारी सीरियन ऑब्‍जरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स की ओर से दी गई है।
बताया गया है कि हत्‍याएं डायर एजोर प्रांत में की गई हैं। ऑब्जरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रमी अब्देल रहमान ने बताया‍ कि आईएस के आतंकियों ने पहली बार महिलाओं की हत्‍या सिर कलम करके की है। रहमान ने बताया कि हत्‍याएं रविवार और सोमवार को की गईं। महिलाओं के साथ उनके पतियों की भी हत्‍या की गई।
दोनों महिलाओं की उनके पतियों के साथ की गई हत्‍या को सार्वजनिक रूप से अंजाम दिया गया। इससे पहले आईएस ने गलत चाल-चलन का आरोप लगाकर एक महिला की पत्थर मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा लड़ाई के दौरान कुर्दिश महिलाओं के सिर काट दिया था।
निगरानी संस्‍था का दावा है कि इराक और सीरिया में कब्‍जा करने के बाद से आईएस के आतंकी अकेले सीरिया में 3000 लोगों की हत्या कर चुका है। इनमें 74 बच्चों समेत 1800 नागरिक शामिल हैं। इतना ही नहीं रमजान के दौरान रोजा नहीं रख पाने वाले कम से कम आठ लोगों को हाल के दिनों में सूली पर लटका चुका है आईएस, जिनमे से दो नाबालिग थे। हालांकि, माना जा रहा है कि इस तरह के कई अन्‍य मामले भी हुए होंगे, जो सामने नहीं आए हैं।
- See more at: http://naidunia.jagran.com/world/first-time-islamic-state-beheads-two-women-in-syria-406722#sthash.zqQ2mnYF.dpuf

No comments:

Post a Comment