Sunday 28 June 2015

भारतीय उच्चायुक्त छोड़ेंगे न्यूजीलैंड, पत्नी पर कर्मचारी को प्रताड़ित करने का आरोप

भारतीय उच्चायुक्त छोड़ेंगे न्यूजीलैंड, पत्नी पर कर्मचारी को प्रताड़ित करने का आरोप
न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त रवि थापर (फाइल फोटो)
मेलबर्न : न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त को देश छोड़ना होगा। उनकी पत्नी पर एक कर्मचारी को प्रताड़ित करने का आरोप लगा है। मीडिया की खबरों में बताया गया कि उच्चायुक्त रवि थापर को औपचारिक तौर पर बुला लिया गया है और सुबह उनके वेलिंगटन स्थित आवास पर एक गाड़ी खड़ी हुई नजर आई।

एनजेड रेडियो वेबसाइट ने कहा है कि पुलिस ने थापर और उनकी पत्नी शर्मिला का साक्षात्कार लेने से मना कर दिया। पुलिस ने कहा कि जिस कर्मचारी ने प्रताड़ना का आरोप लगाया था, वह मई में ही भारत वापस चला गया था।

माना जा रहा है कि पीड़ित एक शेफ था। वेलिंगटन में राजनयिक के आवास से एक रात वह 20 किलोमीटर पैदल चला गया, जहां पर उसे परेशान स्थिति में देखा गया। उसे पुलिस थाना ले जाया गया और उसके बाद कई रातें उसने वेलिंगटन रैन बसेरे में रात गुजारी।

उसने आरोप लगाया कि उसे गुलाम बनाकर रखा गया और शर्मिला ने उसे प्रताड़ित किया। विदेश और व्यापार मंत्रालय (एमएफएटी) ने कहा कि उसे जानकारी है कि थापर न्यूजीलैंड छोड़ने की तैयार में है।

एक प्रवक्ता ने 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' से बातचीत में पुष्टि की, "एमएफएटी को मालूम है कि कर्मचारी ने उच्चायोग में अपने साथ व्यवहार को लेकर न्यूजीलैंड पुलिस को बताया था।"

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

1 comment: